Search

हरियाणा प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा जी की 31वीं पुण्यतिथि पर बेरी पहुंचे: नवीन जयहिन्द

Press Note

हरियाणा प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री पंडित भगवत दयाल शर्मा जी की 31वीं पुण्यतिथि पर बेरी पहुंचे: नवीन जयहिन्द
 
पंडित भगवत दयाल शर्मा जी की मुख्यमंत्री होने से भी बड़ी पहचान यह थी की वें एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे : नवीन जयहिंद
 
 
झज्जर । बीते वीरवार 22 फरवरी को जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिन्द महान स्वतंत्रता सेनानी व हरियाणा के पहले मुख्यमंत्री पंड़ित भगवत दयाल शर्मा जी की 31वीं पुण्यतिथि पर बेरी(झज्जर) में स्थित पंडित भगवत दयाल शर्मा पार्क पहुंचे जहाँ उन्होंने पंडित भगवत दयाल शर्मा जी की प्रतिमा पर फूल चढ़ाकर श्रद्धांजलि अर्पित की।
 
जिसके बाद जयहिन्द ने सभा को सम्बोधित किया पंडित भगवत दयाल शर्मा जी की मुख्यमंत्री से भी बड़ी पहचान यह थी कि वे एक महान स्वतंत्रता सेनानी थे। इसके साथ वे राज्यपाल भी रह चुके थे।
 
पंडित भगवत दयाल शर्मा जी की पुण्यतिथि पर बच्चो ने योगा व गायकी की प्रदर्शनी भी की, जिनका नवीन जयहिन्द ने 1100 रुपए देकर मान-सम्मान किया।
 
पंडित भगवत दयाल शर्मा  जी एक स्वाभिमानी और समाज के हक़ की लड़ाई लड़ने वाले व्यक्ति थे । वे जिस सम्मान के हक़दार है वो उन्हें न तो समाज से मिला और न ही किसी सरकार से । आज समाज की ज़िम्मेदारी बनती है कि व्यक्ति ने अपना पूरा जीवन समाज और देश के लिए संघर्ष में बिता दिया उसे कम से कम एक दिन याद कर सम्मान दे सके । 
 
जयहिंद ने कहा कि आज समाज को उनके विचारों को अपनाना चाहिए । संघर्ष से पीछे नहीं हटने वाले पंडित जी हमेशा हक़ के लड़ने वाले थे । किसी राजनेता के सामने हाथ जोड़ने से समाज का भला नहीं होगा । आज संघर्ष के साथ खड़े होने वाले बहुत कम लोग बचे है । आज समाज के किए संघर्ष करने वाले लोगों की ज़रूरत है ।

Share Post :

Find Us on Facebook